Bihar में Lockdown ? क्यों मुख्यमंत्री बुला रहे हैं प्रवासी बिहारियों को वापस ?

bihar me lockdown the khabri live
FILE Photo

सेंट्रल डेस्क (The Khabri Live): देश भर में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या नए रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं. बिहार भी इससे अछूता नहीं रहा है. हर दिन 6 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. COVID-19 की दूसरे वेव की भयावहता इतनी है कि शमशान के बाहर लाशों की कतारें लग गयीं है. ऐसे में तेजी Bihar में Lockdown की बातें उठने लगीं हैं. लोग यह कयास लगा रहे हैं कि Bihar में Lockdown जल्द ही लगेगा. इसे लेकर मुख्यमंत्री आज सर्वदलीय बैठक करेंगे और इस पर चर्चा कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण हैं आज की बैठक

बैठक को लेकर कयासों का बाजार गर्म है. बढ़ते मामलों को रोकने के लिए Bihar में Lockdown लगाने या 12 घंटों का कड़ा नाईट कर्फ्यू लग सकता है. हर दिन कोरोना के नए मामले पिछले दिन का रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. राज्य में कोरोना के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ने हाई लेवल मीटिंग की थी. जिसमें अस्पतालों की स्थिति और हेल्थ सुविधाओं को लेकर अपडेट लिया गया.

Bihar में Lockdown लगेगा?

कम्पलीट lockdown को अभी कुछ तय नहीं कहा गया है. हालाँकि 17 अप्रैल को होने वाली मीटिंग महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं. इससे पहले मुख्स्य्मंत्री नीतीश कुमार ने इशारों में ही राज्य के बाहर रह रहे मजदूरों से वापस लौटने को कह दिया है. राज्य सरकार चाहती है कि प्रवासी जल्द से जल्द लौट आयें ताकि COVID-19 को रोकने के लिए कड़े फैसले लिए जा सकें.

लौट रहे हैं प्रवासी मजदूर

कई बड़े राज्यों से बिहारी प्रवासी मजदूर वापस लौट रहे हैं. उन्हें डर है कि पिछली बार की तरह इस बार भी घर पहुँचने में दिक्कत ना हो. महाराष्ट्र और दिल्ली से आने वाली सभी ट्रेनों से सैंकड़ो की भीड़ उतर रही है. सबका ध्यान बस इस बात पर है कि Lockdown लगने से पहले घर पहुँच जाएँ.

खबर पर आपकी क्या राय है हमें जरुर बताएं.

अन्य खबरों के लिए हमारा Facebook पेज लाइक कर सकते हैं, Twitter या Instagram पर फॉलो कर सकते हैं. साथ ही हमें youtube पर सब्सक्राइब करें.